राम रहीम के पैरोल पर हरियाणा सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया: मनोहर लाल खट्टर

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के पैरोल पर हरियाणा सरकार ने अभी तक किसी तरह का फैसला नही किया है, मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह बयान दिया। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राम रहीम के पैरोल आवेदन पर अभी जिला आयुक्त और पुलिस अधीक्षक को फैसला करना है, उसके बाद मामला राज्य सरकार के सामने आएगा और राज्य सरकार प्रदेश के हित्त को ध्यान में रखते हुए इसपर फैसला करेगी।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और बलात्कार-हत्या मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम के पैरोल आवेदन पर विचार किया जा रहा है और इसे लेकर राजस्व तथा पुलिस विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। सिरसा जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में रोहतक जिले के सुनरिया जेल में बंद राम रहीम ने जिले में अपने खेतों की देखभाल के लिए 42 दिन के पैरोल का अनुरोध किया है।

हरियाणा के जेल मंत्री के एल पंवर से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जेल में सजा भुगत रहे हर कैदी को सजा का 1 साल पूरा होने के बाद पैरोल का अधिकार होता है और इसी के तहत राम रहीन ने भी आवेदन किया था और सरकार ने उसके आवेदन को सिरसा जिला प्रशासन को भेज दिया था, उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई रिपोर्ट के आधार पर होगी।

Related Articles

Back to top button