स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की ममता से अपील, अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा नहीं बनाए

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील की है कि वह इसे अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा नहीं बनाएं। उन्होंने डॉक्टर्स को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हाथ जोड़कर कहना चाहता हूं कि इसे अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं।

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में दो जूनियर डॉक्टरों पर हमले के विरोध की आंच राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों में पहुंच गई है। बंगाल में इसका बड़ा असर देखने को मिल रहा है। कोलकाता के आरजी कार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के 43 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में दो जूनियर डॉक्टरों पर हमले के विरोध की आज राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों में पहुंच गई है।
दिल्ली में डॉक्टरों के एक प्रतिनिधि मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन से मिलकर दखल देने की मांग की है। बंगाल में इसका बड़ा असर देखने को मिल रहा है। कोलकाता के आरजी कार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के 16 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा हालात में हम सेवाएं देने में असमर्थ हैं, इसलिए हम अपनी ड्यूटी से इस्तीफा देना चाहते हैं। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, दार्जिलिंग के दो डॉक्टरों ने राज्य में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर इस्तीफा दे दिया।

Related Articles

Back to top button