राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता की कोशिशों को झटका ! कई विपक्षी दलों ने बैठक से बनाई दूरी

राष्ट्रपति चुनाव (President Election) को लेकर विपक्ष की ओर से एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। ममता की ओर से इस संबंध में आज दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बुलाई गई बैठक से कई विपक्षी दलों ने दूरी बना ली है। सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी (AAP), टीआरएस (TRS) और नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJP) इस बैठक में शामिल नहीं होगी। वहीं डीएमके ने भी इस बैठक से दूरी बना ली है जबकि टीआरएस ने यह साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहती।

कांग्रेस की ओर से तीन नेता शामिल होंगे

वहीं जिस आम आदमी पार्टी पर ममता सबसे ज्यादा भरोसा करती हैं उसके शामिल होने को लेकर भी तस्वीर साफ नहीं है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम के ऐलान के बाद ही पार्टी इस संबंध में फैसला लेगी। वहीं इस बैठक में कांग्रेस की ओर से तीन नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल होंगे।

बता दें कि ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज दोपहर बाद तीन बजे दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक के लिए ममता ने 22 दलों के नेताओं को चिट्ठी लिखकर आमंत्रित किया था। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में एक दर्जन से अधिक दल शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button