यूक्रेन के रेलवे स्‍टेशन पर भीषण रूसी मिसाइल हमले, हर तरफ बिखरी लाशें, 30 लोगों की मौत

कीव: यूक्रेन एक रेलवे स्‍टेशन पर आज रूस ने भीषण हमला मिसाइल हमला किया है जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है और 100 अन्‍य घायल हो गए हैं। रूसी हमले से रेलवे स्‍टेशन पर हर तरफ बस लाशें ही लाशें और यात्रियों के सामान दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। इन लोगों को देश के सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाया जा रहा था, इसी बीच मिसाइल हमला हो गया।

हमले के बाद घटना स्‍थल पर आग लग गई और धुंआ नजर आ रहा था। बताया जा रहा है कि रूस की तरफ से दो हमले क्रामटोरस्‍क रेलवे स्‍टेशन पर किए गए। जिस समय यह हमला हुआ, उस समय स्‍टेशन पर हजारों की संख्‍या में लोग मौजूद थे। रूस ने अपना ध्‍यान पूर्वी यूक्रेन पर फोकस कर दिया है और इसको देखते हुए इन लोगों को वहां से निकाला जा रहा था। रूस ने अभी तक आम नागरिकों की मौत की पुष्टि नहीं की है।इस बीच ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को अपने नए अपडेट में घोषणा की है कि रूस की सेना उत्तरी यूके्रन से बेलारूस और रूस की तरफ से पूरी तरह से हट गई है। मंत्रालय के अनुसार, ‘इनमें से सेना को डोनबास में लड़ने के लिए पूर्वी यूक्रेन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा जिसमें डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलगाववादी क्षेत्र शामिल हैं।’ इनमें से कई बलों को पूर्व में तैनात करने के लिए पहले तैयार करना होगा।

मंत्रालय ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपडेट में कहा, ‘उत्तर से किसी भी बड़े पैमाने पर फिर से नियुक्तिकरने में कम से कम एक सप्ताह लगने की संभावना है।’ यूक्रेन के पूर्व और दक्षिण शहरों में रूस की गोलाबारी जारी है और रूस की सेना रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर इजि़यम से दक्षिण में आगे बढ़ गई है, जो मास्को के नियंत्रण में है। बीबीसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि उत्तर में कीव के आसपास के क्षेत्र से अपनी सेना वापस लेने के बाद रूस अब पूर्वी यूक्रेन पर कब्जा करना चाहता है।

Related Articles

Back to top button