भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है-प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। सेना दिवस पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर आज शहीदों को सीडीएस बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि हमारी सेना आज के साथ-साथ भविष्य की चुनौतियों से भी निपटने में सक्षम है। आतंक के प्रति हमारा पॉलिसी हमेशा से जीरो टॉलेरेंस की रही है। आतंक का जवाब देने के लिए हमारे पास अनेक विकल्प हैं। सेना दिवस के मौके पर दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पहली बार महिला अधिकारी कैप्टन तानिया शेरगिल पुरुष बटालियन की परेड का नेतृत्व किया।

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह समेत कई अधिकारियों ने यहां जवानों को श्रद्धांजलि दी। सेना प्रमुख नरवणे ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सेना प्रमुख होने के नाते मुझे अपने जवानों की योग्यता पर नाज है। हमारे सैनिक भले भी मुश्किल इलाकों में तैनात हैं, लेकिन वे हमेशा देशवासियों के दिल में रहते हैं। पिछले हफ्ते मैं सियाचीन गया था। वहां के मुश्किल हालात में तैनात जवानों का मनोबल देखकर बेहद खुशी हुई। भारतीय सेना ने प्रॉक्सी वॉर के साथ-साथ नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा सुनिश्चित किया।

Related Articles

Back to top button