बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर धरने पर बैठे पहलवान

New Delhi: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक बार फिर देश के दिग्गज पहलवानों ने मोर्चा खोल दिया है. बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे दिग्गज खिलाड़ी सहित कुछ और पहलवान जंतर-मंतर पर धरना देने दे रहे हैं. इससे पहले इन सभी पहलवानों ने जनवरी में भूषण के खिलाफ धरना दिया था.इन पहलवानों का आरोप है कि भूषण ने महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण किया है. इस संबंध में भारतीय ओलिंपिक संघ और खेल मंत्रालय ने जांच समितियां बनाई थीं लेकिन विनेश ने इन समितियों से नाराजगी जाहिर की थी. अब एक बार फिर ये सभी पहलवान धरने के मूड में आ गए हैं.

ओलिंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने कहा है कि वह लोग धरने पर इसलिए बैठे हैं क्योंकि इस मामले में जो किया जाना था वो किया नहीं गया है. उन्होंने कहा है कि ये लोग देश में कुश्ती को बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.ये खिलाड़ी चाहते हैं कि बृजभूषण के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है और इसी कारण ये लोग दोबारा अपने विरोध दर्ज करा रहे हैं.

जनवरी में इन लोगों की शिकायक ते बाद खेल मंत्रालय ने दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम की अध्यक्षता में ओवरसाइट कमेटी का गठन किया था था. यही समिति महासंघ के रोजमर्रा के कामकाज को देख रही है.

इसी महीने की शुरुआत में विनेश ने कहा था कि कुश्ती खिलाड़ी बृजभूषण के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की सोच रहे हैं. विनेश ने कहा था कि उनका समिति पर से विश्वास उठ गया है. विनेश ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा था कि उन्हें सरकार की तरफ से कुछ आश्वासन मिले हैं लेकिन ये पूरे नहीं हो सके हैं.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button