पीएम मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर कल कर सकते हैं मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान में वे कई कार्यक्रमों हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार वे अपने गृह राज्य के दौरे के दौरान वे 21000 करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। उनकी मां हीराबेन मोदी कल 18 जून को 100 वर्ष की हो रही हैं। ऐसे में संभावना है कि वह अपनी मां से मिलने भी जा सकते हैं। उनके परिवार ने बताया कि नरेंद्र मोदी की मां की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए उनके गृहनगर वडनगर में धार्मिक कार्यक्रम होंगे। गांधीनगर में पीएम मोदी की मां हीराबेन के नाम से सड़क का नाम रखा जाएगा।

पावागढ़ में कालिका मंदिर का करेंगे उद्घाटन

18 जून को पावागढ़ में पुनर्विकसित श्री कालिका माता मंदिर का उद्घाटन करेंगे। वह वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री सूरत, उधना, सोमनाथ और साबरमती स्टेशनों के पुनर्विकास के साथ-साथ रेलवे क्षेत्र में अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी मातृ और शिशु स्वास्थ्य में सुधार पर ध्यान देने के लिए प्रधानमंत्री ‘मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना’ की शुरुआत करेंगे। इस पर 800 करोड़ रुपये खर्च होगा।

चूंकि पीएम मोदी अपने दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। 18 जून को ही प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन 100 वर्ष की हो रही हैं। ऐसे में यह संभव है कि वे अपनी मां से आशीर्वाद लेने जाएंगे। हीराबा के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कई धार्मिक आयोजन भी  होंगे।

Related Articles

Back to top button