कानपुर शूटआउट: मारा गया विकास दुबे का राइट हैंड, UP STF ने एनकाउंटर में ढेर किया

 

कानपुर (Kanpur Encounter) में पिछले सप्ताह 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद चर्चा में आए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एक करीबी सहयोगी को यूपी STF ने मार गिराया हैै। इसका नाम अमर दुबे बताया जा रहा है। अमर दुबे पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल बताया जा रहा है। बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने एन्काउंटर के बाद इस बदमाश को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि बुधवार तड़के पुलिस से छिपकर भाग रहे अमर दुबे ने पुलिस पर फायरिंग की जिसके बाद पुलिस ने उसे हमीरपुर के मौदहा में मार गिराया।

पुलिस द्वारा घोषित फरार अपराधियों की लिस्ट में इस कांड के अभियुक्त विकास दुबे के बाद अमर दुबे का ही नंबर आता है। Stf का कहना है कि अमर भी फरीदाबाद के होटल में था वही से भागकर हमीरपुर में छुपा था।कल विकास के एक गुर्गे को पुलिस ने पकड़ा। मुठभेड़ में मौदहा थाने का इंचार्ज मनोज शुक्ला और  stf का एक सिपाही घायल है। अमर दुबे अरतरा गाव में छुपा था रोड पर यूपी STF और पुलिस ने दलेल शहीद बाबा की मजार के पास मारा गया। कल रात फरीदाबाद के होटल में पुलिस ने रेड की थी। खबर थी कि विकास वहां छुपा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक विकास तो हाथ नही आया उसका एक गुर्गा पुलिस ने पकड़ा। अमर वहीं से भागा और STF ने हमीरपुर के मौदहा में मार गिराया।

एसटीएफ के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने बताया कि विकास दुबे का साथी अमर दुबे हमीरपुर के मौदहा में एक मुठभेड़ में मारा गया। उन्होंने बताया कि दुबे पर 25000 रुपये का इनाम घोषित था और वह पिछले हफ्ते चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में बदमाशों द्वारा घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में शामिल था। अधिकारी ने बताया कि इस जघन्य वारदात का मुख्य आरोपी ढाई लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे अब भी फरार है। उसकी तलाश में पुलिस की अनेक टीमें लगी हुई हैं।

इस बीच यूपी पुलिस विकास दुबे की सरगर्मी से तलाश कर रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस फरीदाबाद के बड़खल चौक के पास एक होटल में पहुंची। पुलिस ने होटलकर्मियों को अंदर लेकर पूरे होटल की तलाशी ली। पुलिस को यहां विकास दुबे तो नहीं मिला लेकिन दो लोगों की हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया है, उनके बारे में कहा जा रहा है कि वह दोनों शख्स विकास दुबे के ही साथी हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए रजिस्टर और सीसीटीवी के डीवीआर को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने यह छापेमारी इनपुट के आधार पर की, जिसमें जानकारी थी कि यूपी का कुख्यात अपराधी विकास अपने गुर्गों के साथ होटल में है।आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अब पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा पूरे प्रदेश के टोल नाकों पर उसके पोस्टर भी लगाने को कहा गया है। मामले में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके है। सोमवार को तीन और पुलिस कर्मी निलंबित किए गए। शनिवार को चौबेपुर थानाध्यक्ष को भी निलंबित कर दिया गया था।

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकडऩे पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था, जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे। मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल है।

Related Articles

Back to top button