चंडीगढ़ MMS केस में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, युवक पर वीडियो वायरल करने का आरोप

चंडीगढ़ MMS केस में दूसरी गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने शिमला से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जो लड़की का बॉयफ्रेंड है. आरोपी लड़की उसे वीडियो भेजती थी और वह सोशल मीडिया पर अपलोड करता था. दरअसल, मुख्य आरोपी आरोपी लड़की का बॉयफ्रेंड है. इससे पहले रविवार को पंजाब पुलिस ने छात्राओं के नहाते हुए वीडियो को लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है.

रविवार को छात्राओं ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया. छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस मामले में न्याय की मांग की. इससे पहले शनिवार को भी छात्राओं ने कैंपस में जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. इन छात्राओं का आरोप था कि उनके साथ पढ़ने वाली एक छात्रा ने 60 से ज्यादा लड़कियों के नहाने का वीडियो अपने बॉयफ्रेंड को भेजे थे और उसने उन वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वहीं, इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने बयान जारी कर कहा कि 60 छात्राओं के एमएमएस की अफवाह सही नहीं है.

नहीं बनाया गया 60 छात्राओं का MMS

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण निदेशक डॉ. अरविंदर सिंह कंग ने कहा, ‘हमारे द्वारा प्राथमिक स्तर पर की गई जांच में अन्य छात्राओं का वीडियो बनाने का मामला सामने नहीं आया है. उन्होंने कहा, ‘पारदर्शी जांच के लिए विश्वविद्यालय अधिकारियों ने पुलिस के समक्ष प्राथमिकी दर्ज कराई है. आत्महत्या की कोशिश और 60 छात्राओं के एमएमएस की अफवाह सही नहीं है.’

8 छात्राओं की आत्महत्या की खबर अफवाह

वहीं, छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान ये भी खबरें आईं थीं कि आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद कुछ छात्राओं ने आत्महत्या की कोशिश की इनमें से एक की हालत नाजूक बताई गई थी और उसे अस्पताल पहुंचाया गया था. मगर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन खबरों को खारिज कर दिया. चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने इस अफवाह बताया और कहा कि ये सब अफवाहें हैं. सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है. घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है.

मोहाली SSP ने कही ये बात

वहीं, इस मामले में मोहाली एसएसपी सोनी ने लोगों से किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि किसी छात्रा के आत्महत्या की कोशिश करने का मामला सामने नहीं आया है और इस मामले में किसी की मौत नहीं हुई है.

लड़की और उसके बॉयफ्रेंड के फोन की होगी फॉरेंसिक जांच

मोहाली के एसपी नवरीत सिंह विर्क ने मामले की जानकारी देते हुए कहा था कि आरोपी लड़की के फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा दिया गया है. अब तक की जांच में आरोपी लड़की के मोबाइल फोन से सिर्फ उसी के कुछ आपत्तिजनक वीडियो मिले हैं, जो उसने अपने बॉयफ्रेंड को भेजे थे. इसके अलावा अन्य किसी भी लड़की का कोई भी वीडियो नहीं मिला है. वहीं, आरोपी लड़की के बॉयफ्रेंड के मोबाइल फोन को भी जब्त करके फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

Related Articles

Back to top button