मध्य प्रदेश के नगर निकाय चुनाव के नतीजे, बीजेपी का जबरदस्त प्रदर्शन जारी, AAP ने भी एंट्री मारी

मध्य प्रदेश के 11 नगर निगम के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने बुरहानपुर, खंडवा, सतना, सागर, उज्जैन यानी पांच सीटों पर मेयर का चुनाव जीत लिया है। वहीं भोपाल और इंदौर में आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस ने जबलपुर और कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में मेयर पद हासिल कर लिया। वहीं सिंधिंया के गढ़ ग्वालियर में आगे चल रही है। आप की एंट्री ने प्रदेश में सभी को चौंकाया है। आम आदमी पार्टी ने एक सीट सिंगरौली में जीत दर्ज की है।

सिंगरौली नगर निगम की नई मेयर बनीं AAP की रानी अग्रवाल

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में नगर निगम के महापौर की सीट पर आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने कब्जा कर लिया है। सिंगरौली नगर निगम महापौर चुनाव में आप उम्मीदवार रानी अग्रवाल ने 9159 वोटों से जीत हासिल की है। उन्हें कुल 34038 वोट मिले हैं। इससे पहले ये सीट बीजेपी के पास थी। सिंगरौली नगर निगम में रानी अग्रवाल की जीत को प्रदेश की राजनीति में आम आदमी पार्टी की बड़ी एंट्री बताया जा रहा है।

ओवैसी की पार्टी ने दो सीटों पर लहराया परचम

मध्यप्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनाव लड़ी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने रविवार को प्रदेश में अपनी पहली जीत दर्ज कर इतिहास रचा है। एआईएमआईएम प्रत्याशी शकीरा बिलाल ने खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से पार्षद का चुनाव जीत कर पार्टी को यह उपलब्धि हासिल करवाई है।

शिवराज बोले- ऐसी शानदार जीत कभी हासिल नहीं 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी को नगरीय निकाय चुनाव में रिकॉर्ड जीत प्राप्त हुई। नगर परिषद, नगर पालिका में ऐसी शानदार जीत कभी हासिल नहीं हुई। बीजेपी ने जीत का नया इतिहास रचा है। बीजेपी को 64 जगहों पर पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है। इस बार 80% से ज्यादा सीटें बीजेपी ने प्राप्त की हैं।

झूठे आंकड़े देने से कुछ नहीं होगा: कमलनाथ

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि जो बीजेपी कहती है कि वो जीते हैं, दरअसल वे नहीं जीते हैं बल्कि पुलिस, प्रशासन और पैसा जीते हैं। 15 महीनों में फिर से विधानसभा चुनाव होगा और मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमारा साथ देगी। ये झूठे आंकड़े देने से कुछ नहीं होगा, खरीदने से कुछ नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button