‘शिवसेना तय नहीं करेगी असली और नकली हिंदुत्व’, उद्धव पर बरसीं नवनीत राणा

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना पर जमकर हमला बोला है. नवनीत राणा ने एक कार्यक्रम में कहा, यह शिवसेना तय नहीं करेगी कि असली और नकली  हिंदुत्व क्या है. असली-नकली के झगड़े तो उनके यहां हो रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा में धार्मिक नारे नहीं लगने चाहिए. वो जगह लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए है.

जब उनसे पूछा गया कि लोगों को ऐसा लगता है कि भले ही नवनीत राणा निर्दलीय लड़ी हों लेकिन अब उनका मन होता हो कि बीजेपी जॉइन कर लूं, इस पर उन्होंने कहा, हिंदुत्व का एजेंडा बीजेपी का नहीं है. हिंदुस्तान में रहने वाला हर शख्स हिंदू धर्म को मानने वाला है. मुझे खुशी है कि बीजेपी कई वर्षों से इस एजेंडे पर काम कर रही है. तो ऐसा थोड़ी है कि जो मंदिर जाता है, वह बीजेपी के एजेंडे पर काम कर रहा है.

‘उद्धव ठाकरे बेरोजगारी पर बात नहीं करते’

देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की वजह क्या है? इस सवाल पर नवनीत राणा ने कहा, 5 साल में देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को रोजगार दिलाया, किसानों के हाथ मजबूत किए. विकास की राजनीति की. एक भी डिपार्टमेंट ऐसा नहीं था जो घाटे में चल रहा हो. नवनीत राणा ने आगे कहा कि किसानों के मुद्दे पर मेरे पति और विधायक रवि राणा 9 दिन जेल में रहकर आए. बिजली बिलों में छूट के लिए भी हमने आंदोलन किया. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बेरोजगारी पर बात ही नहीं करते.

जब पूछा गया कि उद्धव ठाकरे से नवनीत राणा को क्या समस्या है? इस पर उन्होंने कहा, उद्धव ठाकरे दो साल से मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं गए. कोविड के समय प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, देवेंद्र फडणवीस, जनप्रतिनिधि सभी लोग जमीन पर उतरे. अस्पतालों में गए. लोगों की समस्याएं हल कीं. उन्होंने यह भी कहा कि बाला साहेब ठाकरे के बाद कोई शिवसैनिक ही नहीं हुआ. जो स्टेज पर खड़े पर होकर कहते हैं मंदिर जाना जरूरी नहीं है, हनुमान चालीसा पढ़ना जरूरी नहीं है. तो बालासाहेब के विचार कहां जाएंगे.

पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

नवनीत राणा ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि जितना मैंने इस दौरान भारत का विकास होते देखा है, उतना कभी नहीं देखा. पीएम मोदी जो काम कर रहे हैं, जो दिशा दिखाने का काम कर रहे हैं, वो किसी ने अब तक नहीं किया और आगे भी मैं उसे लेकर डाउट में हूं. उन्होंने कहा, आज मैं निर्दलीय हूं और आगे भी निर्दलीय ही लोगों की सेवा करूंगी.

शरद पवार पर क्यों है सॉफ्ट रुख?

नवनीत राणा ने कहा शरद पवार 81 साल की उम्र में कोविड के समय भी घर पर नहीं बैठे. वह लगातार लोगों की मदद के लिए सक्रिय रहे. बेरोजगारों से बात करते हैं. मैं कैसे उनका साथ छोड़ दूं. वहीं हमारे मुख्यमंत्री घर से हिलते नहीं हैं. वो राज्य को किस दिशा में लेकर जाएंगे. उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे पर क्यों हमला बोला? इसे लेकर नवनीत राणा ने कहा, अगर कोई बिना क्राइम के आपको जेल में डालता है तो वह गलत है. उद्धव ठाकरे ने सत्ता का दुरुपयोग किया. महज हनुमान चालीसा पढ़ने की बात पर उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया. लेकिन आगे उनके हाथ से सत्ता गई और रश्मि ठाकरे को जेल में डाला गया तब मैं उनसे पूछूंगी कि कैसा लगता है.

Related Articles

Back to top button