लाइव मैच में कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की बिगड़ी तबीयत , तुरंत अस्पताल ले जाया गया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आई है। अचानक से तबीयत बिगड़ जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पर्थ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तबीयत बिगड़ने के वक्त वह पर्थ में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे थे।

पोंटिंग की हालत स्थिर
ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पोंटिंग के सहयोगियों ने कहा है कि उनकी हालत स्थिर है। वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और इसलिए एहतियाती जांच के लिए अस्पताल गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोंटिंग को पहले टेस्ट के तीसरे दिन लंच टाइम के आसपास पर्थ अस्पताल ले जाया गया। अब वह तीसरे सेशन में कमेंट्री करते नहीं दिखेंगे।रिपोर्ट के मुताबित  चैनल सेवन कमेंटेटर रिकी पोंटिंग ने दोपहर के खाना खाया था उसके बाद से ही उन्हें ठीक मेहसूस नहीं हो रहा था। वह मैच को छोड़ कर अपने रूम में चले गये थे। जहां उनकी तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।  47 वर्षीय पोंटिंग ने स्वेच्छा से दिल का दौरा पड़ने जैसे लक्षणों को मेहसूस करने के एहतियात के तौर पर मदद मांगी थी। माना जाता है कि पोंटिंग की समस्या चक्कर आने से संबंधित है, वे आपात स्थिति के बजाय एहतियात के तौर पर हृदय परीक्षण के लिए अस्पताल गए।चैनल 7 के एक प्रवक्ता ने कहा, “रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज के शेष कवरेज के लिए कमेंट्री प्रदान नहीं करेंगे। अभी यह पता नहीं चला है कि पोंटिंग शनिवार को ऑन एयर होंगे या नहीं।

पोंटिंग ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने 2002 में एक दिवसीय कप्तानी संभाली और 2004 में स्टीव वॉ की जगह टेस्ट कप्तान बने। वह 48 टेस्ट जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान बने। 2005 में इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला में हार के बाद, पोंटिंग ने 2007 में वापसी श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से जीत दिलाई, 82.28 की औसत से 576 रन बनाकर रन चार्ट में शीर्ष पर रहे।

Related Articles

Back to top button