रोहित शर्मा समेत ये 5 खिलाड़ी हुए आइसोलेट, बीसीसीआई और सीए करेगी कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने की पड़ताल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो गयी है। सिडनी टेस्ट से पहले टीम के 5 खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ को आइसोलेट कर दिया है। खबर है कि न्यू-इयर की पार्टी के दौरान इन खिलाड़ियों ने बायो सुरक्षा बलल के नियमों का उल्लंघन किया है और बीसीसीआई के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले की अब पड़ताल करेगा।

इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम से मिलने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन यह खिलाड़ी अलग से ट्रेनिंग कर सकेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को जारी किए अपने बयान में कहा “बीसीसीआई और सीए इस मामले की जांच कर रहे हैं और यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि आउटिंग में जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन है या नहीं।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में साथ यह भी कहा कि ये सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग के साथ-साथ यात्रा के दौरान भी बाकी खिलाड़ियों से अलग ही रहेंगे।

बता दें, भारतीय टीम के यह खिलाड़ी जिस रेस्त्रां में खाना खा रहे थे वहां कई फैंस भी मौजूद थे जिनमें से एक ने उनके खाने का बिल भर दिया। इसके बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने उस फैंस को धन्यवाद के तौर पर गले लगाया, जिसे लेकर अब बवाल मचा हुआ है।

हालांकि उस फैन ने यह साफ कर दिया है कि पंत ने उन्हें गले नहीं लगाया था।

पंत ने बायो बबल के प्रोटोकॉल को तोड़ा है या नहीं इसके लेकर अभी किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं आई लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस पर नजर है और वह इस मामले को गंभीरता के साथ ले रही है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा और इस शहर में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में दोनों ही बोर्ड ने खिलाड़ियों को एतिहात बरतने की सलाह दी है और बाहरी व्यक्ति से किसी भी तरह के संपर्क में आने से सख्ती बरतने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button