राहुल गांधी ने पूछा- प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और NSA देविंदर सिंह पर क्यों चुप हैं?

नई दिल्ली: कश्मीर के गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने सवाल किया कि पीएम, गृहमंत्री और एनएसए देविंदर सिंह पर क्यों चुप हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छह महीने के भीतर फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होनी चाहिए. अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए. बता दें कि देविंदर सिंह को पुलिस ने 12 जनवरी रविवार को दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया था.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”डीएसपी दविंदर सिंह ने अपने घर पर तीन ऐसे आतंकवादियों को अपने घर में शरण दी और उन्हें दिल्ली ले जाते हुए पकड़ा गया जिनके हाथ भारतीय नागरिकों के खून से रंगे हैं. उसके मामले की जांच छह महीने के भीतर फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा की जानी चाहिए. अगर वो दोषी पाया जाता है तो उसे भारत के खिलाफ देशद्रोह के लिए कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए.”

ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें चार सवाल पूछे गए हैं. इसमें पूछा गया है कि दविंदर सिंह मामले में पीएम, गृहमंत्री और एनएसए क्यों चुप हैं. दूसरा सवाल है कि पुलवामा हमले में दविंदर सिंह की क्या भूमिका थी. तीसरा सवाल है कि उसने कितने दूसरे आतंकियों की मदद की है. चौथा सवाल है कि उसे कौन और क्यों बचा रहा था?

उधर देविंदर सिंह मामले की जांच के लिए (एनआईए) की टीम कश्मीर पहुंच गई है. एनआईए की टीम दविंदर सिंह को एक महीने की रिमांड पर भी ले सकती है. वहीं, जांच एजेंसिया दविंदर सिंह का पिछले 10 सालों का इनकम टैक्स रिटर्न रिकॉर्ड खंगाल रही हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ कई और एजेंसी अभी पूछताछ कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button