राम मंदिर ट्रस्ट पर पीएम मोदी का बयान आचार संहिता का उल्लंघन नहीं: चुनाव आयोग

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर ट्रस्ट बनाए जाने वाले बयान पर चुनाव आयोग ने कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। बता दें कि पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि ‘उनकी कैबिनेट से राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी मिल गई है। अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जो ट्रस्ट बनेगा उसका नाम ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ होगा।’ पीएम मोदी के इस बयान को आचार संहिता के उल्लंघन के रूप में देखा जा रहा था।

दरअसल, दिल्ली के सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि पीएम द्वारा ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ का ऐलान करना आचार संहिता का उल्लंघन है। जिसपर अब चुनाव आयोग ने साफ कर दिया कि यह बयान आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ का ऐलान लोकसभा में किया।

उन्होंने कहा था कि “सुबह केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में राम मंदिर को लेकर अहम फैसले लिए गए हैं। मेरी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार श्रीराम जन्मस्थली पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिए और इससे संबंधी अन्य विषयों के लिए एक विशाल योजना तैयार की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एक स्वायत्त ट्रस्ट श्रीरामजन्मभूमि के गठन का प्रस्ताव पारित किया गया है।”

Related Articles

Back to top button