भारत ने कहा, सफेद झंडे के साथ आकर अपनों के शव ले जा सकता है पाकिस्तान

नई दिल्ली। भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी आर्मी की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के हमले को नाकाम कर दिया था। इस दौरान पाकिस्तान के कम से कम 5 से 7 सैनिक और आतंकवादी मारे गए थे। ये शव अब भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पड़े हैं। भारतीय सेना ने पाक सेना को इन शवों को ले जाने का प्रस्ताव दिया है।

भारत ने कहा है कि पाक सेना सफेद झंडे के साथ आकर अपने लोगों के शव ले जा सकती है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई जवाब नहीं आया है। सेना ने सबूत के तौर पर 4 शवों की सैटेलाइट तस्वीरें भी ली हैं। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की बदनीयत जारी है और वह कश्मीर की शांति भंग करने की कोशिश में लगा हुआ है। वह फायरिंग की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर की एक फॉरवर्ड पोस्ट पर मुस्तैद जवानों ने हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में 5 से 7 पाकिस्तानी आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। हमला 31 जुलाई और 1 अगस्त की दरम्यानी रात हुआ था। चार शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडो के हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button