बिहार विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, नौकरी-शिक्षा पर फोकस

पटना: बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मतदाताओं को लुभाने के लिए ‘सात निश्चय’ शीर्षक वाले विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है. सत्तारूढ़ पार्टी ने सात निश्चय-2 में अपना ध्यान छात्रों, उनकी शिक्षा और आगामी पांच वर्षो में नौकरी पर रखा है.

इससे पहले विजन डॉक्यूमेंट का पार्ट-1, 2015 में लांच किया गया था, जब जेडीयू महागठबंधन (Mahagathbandhan) का हिस्सा थी. नीतीश ने कहा, ‘हमने अपने शासन में बिहार में कई शैक्षणिक संस्थान स्थापित किए और अब हम इसके विस्तार स्वरूप आईटीआई और पॉलिटेक्निक संस्थानों में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाएंगे और इसे बिहार में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में बदलेंगे.’

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि कौन कह रहा कि पहला सात निश्चय ठीक नहीं था. कांग्रेस और आरजेडी ने देश में 58 वर्षों तक सत्ता में रहे लेकिन सिर्फ़ नारों तक ही सीमित रहा. नीतीश कुमार ने लोगों की बुनियादी सुविधाएं पर काम किया. नीतीश कुमार सक्षम और स्वावलंबी बिहार बनाएंगे. आरजेडी सिर्फ़ लंबी बातें करती है. सात निश्चय-2 लोगों का जीवन बेहतर बनाएगा.

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सात निश्चय-2 के पोस्टर लगाने से नीतीश कुमार को कोई फायदा नहीं होने वाला. पहली वाली योजना का हिसाब ही जनता मांग रही है. जनता का अब एक ही निश्चय है तेजस्वी सरकार को लाना है. बीजेपी प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा कि सात निश्चय-2 बिहार के खुशहाली का नया संदेश लेकर आया है. सात निश्चय-1 के तरह ही ये भी सफल होगा.

Related Articles

Back to top button