बार-बार निभा सकता हूं पुलिस का किरदार : अनिल कपूर

नई दिल्ली। अभिनेता अनिल कपूर बॉलीवुड जगत के पसंदीदा कॉप्स (पुलिस) में से एक रहे हैं। ऐसे में वह फिल्म ‘राम लखन’, ‘रेस’ के पुलिस के किरदारों का शुक्रिया करते हैं। वह आगामी फिल्म ‘मलंग’ में भी खाकी वर्दी पहने नजर आएंगे। बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे रहे हैं, जिन्होंने पुलिस की भूमिका निभाई है। ऐसे में अभिनेता से पूछे जाने पर कि ‘मलंग’ फिल्म में उनका किरदार कितना अलग है, उन्होंने आईएएनएस से कहा, “पुलिस को लेकर मेरी शुरुआती समय की यादों में ‘अर्ध सत्य’ है। ओम पुरी ने इसमें अपनी शानदार प्रस्तुति दी थी। जब मैंने फिल्म देखी तो मैं वास्तव में हिल गया था। मुझे फिल्म बहुत अच्छी लगी। ओम एक पुलिस अधिकारी के रूप में शानदार लग रहे थे।”

अभिनेता ने आगे कहा, “उसके बाद बेशक ‘जंजीर’ फिल्म थी, जो मुख्यधारा की व्यावसायिक फिल्म थी। उसके बाद मुझे लगता है कि ‘राम लखन’ थी, जिसमें मैंने एक पुलिसवाले की भूमिका निभाई थी, जो सिर्फ अमीर बनना चाहता था, भले ही उसे सिस्टम के खिलाफ जाना पड़े। मैंने दूसरी फिल्में भी कीं, जहां मैंने एक पुलिस अफसर की भूमिका निभाई।”

अभिनेता ने कहा, “उसके बाद अजय ने ‘सिंघम’ में सलमान ने ‘दबंग’ में पुलिस की भूमिका निभाई। जब मुझे यह किरदार ऑफर हुआ, तो पहले मैंने कहा कि यह किरदार नहीं करुं गा, क्योंकि मैंने पहले पुलिस का किरदार निभाया है। लोगों में यह कहने की प्रवृत्ति होती है कि आप फिर से पुलिस का किरदार निभा रहे हैं।”

अनिल ने आगे कहा, “लेकिन मुझे अहसास हुआ कि पुलिस का किरदार आप बार-बार निभा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button