देश में 59 जिले कोरोना मुक्त हुए:स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। यह बीमारी वैश्विक महामारी बन चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1553 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 17265 हो गई है।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 59 जिले कोरोना से मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में पिछले 14 दिनों से कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया है। वहीं पुदुचेरी में माहे, कर्नाटक में कोडागु और उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल में पिछले 28 दिनों में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है ।
केंद्रीय गृह मंत्रालय पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति पर नजर बना रखी है। मंत्रालय में बने कंट्रोल रूम से लॉकडाउन का उल्लंघन होने पर संबंधित राज्य को दिशा निर्देश जारी किया जाता है। राज्यों से अपील की गई है कि वे आपदा प्रबंधन कानून के दिशा निर्देशों का पालन करें।
गृह मंत्रालय ने बताया कि केरल सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान दी गई छूट आपदा अधिनियम 2005 के तहत जारी नियमों का उल्लंघन था। राज्य सरकार से अपील की गई है कि वे उन गतिविधियों की इजाजत नही दें जिनकी मंजूरी गृह मंत्रालय नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button