दूसरी बार मणिपुर के CM बनेंगे एन बीरेन सिंह, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) को आज इंफाल में मणिपुर भाजपा विधायक दल की बैठक (Manipur BJP legislature party meeting) में सर्वसम्मति से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया. इसी के साथ एन बीरेन सिंह दूसरी बाल राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये बहुत ही अच्छा निर्णय है, ये सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो जो आगे निर्माण करेगी क्योंकि केंद्र पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेष ध्यान देता है.

बता दें कि आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू मणिपुर के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों के साथ बैठक में शामिल होने के लिए रविवार को इंफाल पहुंचे थे. मणिपुर में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए सीतारमण को केंद्रीय पर्यवेक्षक और रिजिजू को सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था. इसके अलावा केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव, बीजेपी के राज्यसभा सदस्य लैशेम्बा सनाजाउबा और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी इंफाल पहुंचे थे.

32 सीट जीत कर बीजेपी ने सत्ता में की वापसी

मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीट जीत कर बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है. कांग्रेस मात्र पांच सीटों पर सिमट गई है. इसके अलावा एनपीपी को 7, एनपीएफ को 7 व अन्य के खाते में 11 सीटें गई हैं.

Related Articles

Back to top button