दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा, देवी-देवताओं को न मानने वाली शपथ पर मचा था बवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। दरअसल, उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वह शुक्रवार को बौद्ध धर्म की दीक्षा दिलाने वाले एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां कई हिंदू देवताओं के बहिष्कार करने की शपथ दिलाई गई थी। इसके बाद से ही बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर थी।

इस्तीफा देने के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने कहा, “देश के कई करोड़ लोगों की ओर से दोहराई जाने वाली शपथ को इस तरह से मुद्दा बनाया गया है। बीजेपी ने इसे एक मुद्दा बना दिया है, मेरा और मेरी पार्टी का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि दीक्षा दिवस पर हजारों जगह पर यह होता है और उसमें करोड़ो लोग शामिल होते हैं।”

बौद्ध धर्म की दीक्षा लेते समय 22 प्रतिज्ञाओं को दोहराते हैं- राजेंद्र पाल

उन्होंने कहा, “जिस तरत 14 अक्टूबर 1956 को डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर जी ने इस जातिगत उत्पीड़ने और छुआछूत के खिलाफ बुद्ध के धर्म की दीक्षा ली थी, वहां 22 प्रतिज्ञाएं लाखों अनुयायियों को दी थी और तब से लेकर आजतक पूरे देश नहीं, बल्कि दुनिया के अंदर हर साल हजारों जगह आयोजन होता है, जहां हमारे करोड़ों लोग बौद्ध धर्म की दीक्षा लेते समय उन 22 प्रतिज्ञाओं को दोहराते हैं।”राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, “दिमाग और प्लान अरविंद केजरीवाल का, ज़ुबान राजेंद्र गौतम की, अब प्लान फेल होने पर अगर मोहरे ( राजेंद्र गौतम) ने इस्तीफा दिया है, तो मास्टरमाइंड केजरीवाल को भी देना होगा…  #HinduVirodhiKejriwal must go!बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीया ने ट्वीट किया, “राजेंद्र पाल, केजरीवाल के ‘ब्रेकिंग इंडिया’ प्रोजेक्ट थे, जो बुरी तरह से पिट गए। ऐसे समय में जब गुजरात चुनाव नजदीक है। पाल का इस्तीफा डैमेज कंट्रोल के अलावा और कुछ नहीं है। कोई गलती न करें, आम आदमी पार्टी और केजरीवाल में ऐसे कई राजेंद्र पाल छिपे हैं।गौरतलब है कि राजेंद्र पाल गौतम ने अपने इस्तीफे के साथ एक चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने कहा, “इस घटना के बाद से मनुवादी मानसिकता के लोग मुझे और मेरे परिवार को धमकी दे रहे हैं। मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं। मैं अपने समाज के हक की लड़ाई आगे भी लड़ता रहूंगा। मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से पार्टी पर कोई आंच आए।

Related Articles

Back to top button