टीएमसी ने लगाया आरोप, सुरक्षाबल भाजपा का साथ दे रहे हैं

कोलकाता। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के कोलकता में रोड शो के दौरान मंगलवार को हुई हिंसा और आगजनी पर भाजपा और टीएमसी ने एक-दूसरे पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। वहीं चुनाव अयोग इस घटनाक्रम केे बाद प्रदेश के अधिकारियों से चुनाव संबंधी मीटिंग लेना का निर्णय किया है।

LIVE अपडेट…….
-टीएमसी ने कहा कि सुरक्षाबलों के साथ हमारी कोई निजी दुश्मनी नहीं है। हमारे पास दो चौंकाने वाली तस्वीरें हैं जिससे हमने जो कहा वह साबित होता है कि बंगाल में केंद्रीय बल भी बीजेपी के साथ मिले हुए थे।

-कोलकाता में सीपीआई (मार्क्सवादी) ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा में बर्बरता की मूर्ति के विरोध में प्रदर्शन किया। सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी कहते हैं कि यह पता लगाने के लिए एक जांच की जानी चाहिए कि कोलकाता में ऐसा कैसे हो सकता है।
-दिल्ली भाजपा की इकाई ने बंगाल में अमित शाह की रैली में हिंसा के विरोध में धरना दिया। इस धरने में केन्द्रीय मंत्री हर्ष वर्द्धन, जितेन्द्र सिंह और विजय गोयल आदि शामिल हुए।
-बंगाल में होने वाली उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली रद्द हो गई है। ये रैली कोलकाता में होनी थी। भाजपा का आरोप है कि मंच को तोड़ दिया गया है और मजदूरों को भी पीटा गया है।

टीएमसी ने एक वीडियो जारी करके आरोप लगाया कि रोड शो के दौरान इस हिंसा के पीछे भाजपा समर्थकों का हाथ है। उधर, राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की तस्‍वीर लगाकर बताया कि भाजपा को इसकी कीमत चुकानी होगी। इस दौरान भाजपा ने भी विडियो जारी करके ममता बनर्जी पर पलटवार किया है। भाजपा ने कहा कि उसके कई नेताओं को टीएमसी ने अवैध रूप से हिरासत में ले रखा है।
आपको बताते जाए कि इससे पहले शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार रात को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की सड़कें युद्ध का मैदान बन गईं।

Related Articles

Back to top button