चंद्रबाबू नायडू सरकार को लेकर राहुल गांधी ,शरद पंवार और येचुरी से मिले

नई दिल्ली। लोकसभा के आखिरी चरण मतदान के बीच विपक्षी दल महागठबंधन बनाकर सरकार बनाने की कवायद काे गति प्रदान कर दी है। इसका नेतृत्व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर रहे हैं, वे नतीजों से पहले ही सक्रिय हो गए हैं। आज तीसरे दिन भी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नेताओं से मिलकर गठबंधन बनाने को गति प्रदान कर रहे हैं। रविवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मुलाकात की। बीते 24 घंटों में दोनों दिग्गज नेताओं से उनकी यह दूसरी मुलाकात थी। सीपीआई के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिले हैं। यही नहीं रविवार शाम वह यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से भी मुलाकात भी करेंगे।

इससे पहले शनिवार को भी चंद्रबाबू नायडू ने राहुल गांधी, शरद पंवार, समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि भाजपा को बहुमत से दूर रहने और कांग्रेस की सीटों का आंकड़ा कम होने पर किसी क्षेत्रीय दल के नेता के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार के गठन की कोशिशें हो सकती हैं।
एनसीपी चीफ शरद पवार ने बताया कि सभी दलों को 23 मई का इंतजार है। नतीजे आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है।

आपको बताते जाए कि कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि उनकी पार्टी पीएम पद के बगैर विपक्षी गठबंधन की सरकार को समर्थन दे सकती है। लेकिन इसके बाद वे पलटते हुए कहा था कि कांग्रेस ने कभी पीएम पद के त्याग की बात नहीं की और न ही इसकी मांग की है।
भाजपा को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में संभावित गठबंधन पर चर्चा के लिए सोनिया गांधी ने 23 मई को 21 दलों की बैठक बुलाई है। यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के सक्रिय होने से माना जा रहा है कि वह गठबंधन के लिए प्रयास कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button