अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंकी खतरा, पहाडों पर छिपे जैश के आतंकी!

नई दिल्ली। एक जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरु हो रही है। अमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी खतरा लगातार बना हुआ है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बालटाल रूट से आयोजित होने वाली अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बना सकते हैं। कश्मीर के गंदरबल और कंगन की पहाडिय़ों में आतंकियों के छिपे होने खबर है। मल्टी एजेंसी सेंटर ने अमरनाथ यात्रा को लेकर जारी किए गए स्पेसिफिक अलर्ट में बताया है कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल और कंगन इलाके की पहाडिय़ों में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया रिपोर्ट सामने आई है।

रिपोर्ट के मुतबिक जैश के आतंकी यात्रा के दौरान हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। इससे पहले बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को अमरनाथ यात्रा के लिए चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम करने के आदेश दिए। अमित शाह ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह से अलर्ट रहने को कहा है और श्रद्धालुओं के लिए हिंसा और गड़बड़ी मुक्त यात्रा मुहैया कराने को कहा है।

अमित शाह ने कहा कि इस दौरान किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए और हर हाल में स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर फॉलो किया जाना चाहिए। बता दें, अमरनाथ यात्रा के दो रूटों में से बालटाल रूट एक है। अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू हो रही है। यह यात्रा 15 अगस्त तक चलेगी। अमरनाथ यात्रा अनंतनाग जिले के पहलगाम ट्रैक और गांदरबल जिले के बालटाल ट्रैक से होकर गुजरती है। सुरक्षाबालों के हजारों जवानों की तैनाती इन रास्तों पर की गई है।

Related Articles

Back to top button