जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपुरा इलाके (Rajpura) में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मंगलवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. मुठभेड़ राजपुरा इलाके के उसगाम पथरी में हुई. जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया है. आतंकी की पहचान शोपियां के रहने वाले फिरोज अहमद दार (Feroz Ahmad Dar) के तौर पर हुई है. सुरक्षा बलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचनी मिली थी. जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया. तभी आतंकियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग की.

इससे महज एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने पुंछ के बहरामगला इलाके में हथियारबंद आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचनाएं मिलने के बाद एक तलाश अभियान चलाया. मंगलवार तड़के अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा कर्मियों पर गोलियां चलाकर भागने की कोशिश की. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें एक आतंकवादी मारा गया.

एके-47 सहित कई सामान जब्त

मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल, चार मैगजीन और अन्य सामान जब्त किए गए. इसके अलावा सोमवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को ढेर कर दिया (Jammu Kashmir Encounter). मुठभेड़ रंग्रेठ इलाके में हुई थी. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि दो आतंकियों को ढेर किया गया है.

पुलवामा में पहले भी ढेर हुआ आतंकी

पुलवामा जिले में रविवार को भी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था (Encounter in Pulwama). पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अवंतीपोरा के बारगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया, इसी दौरान आतंकियों ने उनपर गोलियां चला दीं. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया.

Related Articles

Back to top button