सपा में BJP की सेंध, निषाद पार्टी NDA में शामिल

लखनऊ/दिल्ली। समाजवादी पार्टी (सपा) से गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। निषाद पार्टी अभी हाल में ही सपा से अलग हुई है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया कि वह गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या किसी अन्य सीट से।
गौरतलब है कि पिछले साल हुए गोरखपुर उपचुनाव में सपा ने निषाद पार्टी से गठबंधन कर प्रवीण निषाद को अपने संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर उतारा था, तब उन्होंने भाजपा उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ला को हराया था। उस समय प्रवीण निषाद को सपा, बसपा सहित अन्य सभी विपक्षी दलों ने अपना समर्थन दिया था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सीट से सांसद रहे हैं और 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उनको सांसद का पद छोड़ना पड़ गया था।

आपको बताते जाए कि हाल ही में प्रवीण निषाद के पिता और निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उन्होंने तब सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा था।
प्रवीण निषाद की भाजपा से करीबी बढ़ने की खबरों के बाद सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए गोरखपुर से उनका टिकट काट दिया था। सपा ने यहां से रामभुआल निषाद को उम्मीदवार बनाया है।

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में प्रवीण निषाद को वरिष्ठ बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी मौजूद थे।
माना जा रहा है कि एसपी-बीएसपी गठबंधन निषाद को अपनी पार्टी से चुनाव लड़ाना चाहते थे। लेकिन वे अपने सिंबल पर लड़ाना चाहते थे और गठबंधन नहीं बल्कि सहयोगी बनाना चाहते थे। आपको बताते जाए कि इस घटना से सपा-बसपा गठबंधन काे झटके के रूप में देखा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button