प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात, 19 जुलाई से शुरू हो रहा मानसून सत्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से  राष्ट्रपति भवन जाकर मुलाकात की और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनसे चर्चा की। राष्ट्रपति भवन ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी। राष्ट्रपति भवन की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें महत्वपूर्ण मुद्दों से अवगत कराया।’’ पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल और विस्तार के बाद प्रधानमंत्री की राष्ट्रपति से यह मुलाकात हुई है। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था और वहां 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

19 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र 

मानसून सत्र में 17 विधेयक पेश करने की तैयारी में है सरकार

सरकार ने संसद के मानसून सत्र में पेश करने के लिए 17 नये विधेयकों को सूचीबद्ध किया है। मानसून सत्र 19 जुलाई से आरंभ होगा और 13 अगस्त को समाप्त होगा। सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले इन 17 नये विधेयकों में से तीन विधेयक अध्यायदेशों के स्थान पर लाए जाने हैं। दरअसल, संसद का सत्र आरंभ होने पर अध्यादेश को विधेयक के रूप में संसद की मंजूरी दिलानी होती है क्योंकि 42 दिन या छह सप्ताह में इनके प्रभावी रहने की समयसीमा समाप्त हो जाती है। सरकार की ओर से 30 जून को एक अध्यादेश लाया गया था जो आवश्यक रक्षा सेवाओं से जुड़े लोगों के आंदोलन या हड़ताल करने पर रोक से संबंधित है।

मानसून सत्र से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई 

सरकार ने संसद के मानसून सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों पे बताया कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है। सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलना सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की सर्वदलीय बैठकें सत्र आरंभ होने से पहले बुलाई जाती हैं। मानसून सत्र 19 जुलाई को आरंभ होगा और 13 अगस्त को समाप्त होगा।

Related Articles

Back to top button