महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, सदन में नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल का बेटा BJP में शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी से नेताओं के निकलने का सिलसिला बना हुआ है, गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में भी पार्टी के बड़े नेता का बेटा भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गया है। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल ने मंगलवार को BJP ज्वाइन की। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सामने सुजय भाजपा में शामिल हुए।

भाजपा में शामिल होने के बाद सुजय ने कहा कि उन्होंने  यह फैसला अपने पिता के खिलाफ लिया है। उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि उनके माता-पिता इस फैसले का कितना समर्थन करेंगे। सुजय ने कहा कि वे भाजपा के नेतृत्व में अपना सबकुछ झोंक देंगे ताकि उनके माता-पिता को गर्व हो, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और भाजपा विधायकों ने उनके इस फैसले का समर्थन किया है।

ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी सुजय को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खिलाफ अहमदनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है। ऐसी संभावना है कि अहमदनगर से भाजपा के मौजूदा सांसद दिलीप गांधी का टिकट कट सकता है।

सुजय को पार्टी में शामिल करने के मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोकसभा का उम्मीदवार बनाए जाने के लिए सुजय का नाम भाजपा की राज्य इकाई की तरफ से भाजपा संसदीय बोर्ड को भेजा गया है और उन्हें उम्मीद है कि संसदीय बोर्ड इस मांग को मान लेगा।

Related Articles

Back to top button