सैफई पहुंचा मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

सैफई. पूर्व रक्षा मंत्री और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में शोक की लहर है. मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक गांव सैफई पहुंच गया है. उनका अंतिम संस्कार कल 11 अक्टूबर को सैफई में होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुष्प चक्र चढ़ाकर मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान मुलायम सिंह का पूरा परिवार एक साथ दिखा.

समाजवादी पार्टी के संस्थापक उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन होने के बाद शोक संवेदनाओं का तांता लगा है. सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे मुलायम का पार्थिव शरीर उनके गांव सैफई पहुंचा. शव पहुंचने के कुछ देर बाद ही सीएम योगी भी पहुंचे और पुष्प चक्र चढ़ाकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम योगी के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए सैफई ले जाया गया
गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए सैफई के लिए ले जाया गया है. इस दौरान जब शव यात्रा मथुरा के मांट और बाजना से गुजरी तो वहां पहले से मौजूद लोगों की भीड़ ने अपने नेता को अंतिम विदाई दी. इसके बाद ये यात्रा आगरा के खंदौली टोल प्लाजा पर पहुंची. यहां पहले से ही बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं और लोगों की भीड़ जमा हुई थी. शव यात्रा को देख लोगों की आंखें नम हो गईं. सैफई पहुंचते ही उनके अंतिम दर्शन को जन सैलाब उमड़ पड़ा.

नेताजी ने सोमवार सुबह 8 बजे के करीब ली अंतिम सांस
पिछले 10 दिन से मेदांता के आईसीयू और क्रिटिकल केयर यूनिट ‘सीसीयू’ में जिंदगी और मौत के बीच जूझते रहने के बाद नेताजी ने सोमवार सुबह 8 बजे के करीब अंतिम सांस ली. समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव सैफई में किया जाएगा. उसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button