सुप्रीम कोर्ट से पी. चिदंबरम को नहीं मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट के जज ने ये कहा

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से कोई राहत नहीं मिली है। अब सुप्रीम कोर्ट जमानत पर सोमवार को सुनवाई करेगा। पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी, उनके बेटे कार्ति इस वक्त कोर्ट में ही मौजूद हैं।
सीबीआई के द्वारा चिदंबरम को हिरासत में लिए जाने वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट अब आगे के मसले पर सुनवाई करेगा। अब अदालत में ईडी की अपील पर सुनवाई हो रही है। सुनवाई के दौरान जस्टिस भानुमति ने कहा कि सही हो या गलत, अब कस्टडी के ऑर्डर कोर्ट से पास हो गए हैं। उन्होंने आगे पूछा कि कबतक के लिए कस्टडी दी गई है। इसके बाद सीबीआई मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए टल गई है।
इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कुछ हफ्तों की घटनाओं से पता चलता है कि अर्थव्यवस्था और स्वतंत्रता दोनों को बचाने की जरूरत है। अर्थव्यवस्था ICU में है और सरकार ने स्वतंत्रता का बचाव करने वाले सभी लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिए हैं।

आपको बताते जाए कि INX मीडिया मामले में सीबीआई की गिरफ्त में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गुरुवार रात सलाखों के पीछे ही गुजारी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से उन्हें 26 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया गया है। गुरुवार रात हिरासत के दौरान पी. चिदंबरम के घर से ही उनके लिए डिनर आया, साथ ही कुछ कपड़े भी आए।

Related Articles

Back to top button