विश्व कप 2019 : आज अभ्यास मैच में लय हासिल करना चाहेंगे भारतीय बल्लेबाज

कार्डिफ। पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों मात खाने के बाद भारतीय टीम अपने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को सोफिया गार्डंस मैदान पर बांग्लादेश से भिड़ेगी। इस मैच में जीत हासिल कर भारत आईसीसी विश्व कप में सकारात्म सोच और मनोदशा के साथ जाना चाहेगा। न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार ने भारत को अपने अंदर झांकने को मजबूर कर दिया है और बताया है कि स्विंग के सामने उसे सचेत रहना होगा।
ट्रेंट बोल्ट के सामने भारत का ऊपरी क्रम ढह गया था और फिर वही हुआ था जो अमूमन भारत के शीर्ष-3 बल्लेबाजों या मुख्यत: कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद होता है-लगातार विकेट गिरना। रवींद्र जडेजा ने किसी तरह अर्धशतक जमा अपनी टीम को 100 के पार पहुंचा दिया था नहीं तो यह आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था।

दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश है जिसका तेज गेंदबाजी आक्रमण कीवी टीम की तरह स्विंग कराने वाला नहीं है लेकिन फिर भी यह टीम कुछ भी कर सकती है। भारत एक हार से आहत है और दूसरी हार उसे मुख्य टूर्नामेंट से पहले मनोबल तोडऩे वाली साबित हो सकती है। टीम की बल्लेबाजी को इस मैच में बेहतर करने और आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है।
कोहली के अलावा बाकी बल्लेबाजों को अपने खेल में स्थितियों के हिसाब से जरूरी बदलाव करने होंगे जिससे वो भलीभांती वाकिफ होंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी। वैसे भी इस भारतीय टीम की खासियत और मजबूत पक्ष गेंदबाजी ही है।

Related Articles

Back to top button