दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल को मिला मौका, इनकी छुट्टी

मुंबई। खराब फॉर्म से जूझ रहे दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को इसका खमियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट टीम में मौका मिला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को टीम का ऐलान किया, जिसमें सिर्फ एक बदलाव किया गया है।

बाकी टीम वही है, जो हाल ही में वेस्टइंडीज में खेली थी और 2-0 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रही थी। राहुल विंडीज दौरे पर पूरी तरह से विफल रहे थे। उन्होंने दो मैचों की चार पारियों में सिर्फ 101 रन बनाए जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 44 रहा था। राहुल के जाने के बाद रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करना तय माना जा रहा है।

हाल ही में चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि रोहित टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं। प्रसाद ने टीम चयन के बाद इस बात की पुष्टि की कि रोहित टेस्ट में पारी की शुरुआत करेंगे। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए प्रसाद के हवाले से लिखा है, हम रोहित को टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button