वाराणसी के बाद अयोध्या में जुटे BJP शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम, रामलला के करेंगे दर्शन

नयी दिल्ली: बनारस के बाद अब आज अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी के नेता जुटेंगे। बीजेपी शासित राज्यों के 11 मुख्यमंत्री और 2 राज्यों के तीन डिप्टी सीएम रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे। इनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज अयोध्या में रहेंगे। ये सभी लोग अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि में पूजा-अर्चना करेंगे।

अयोध्या में असम, हरियाणा, गुजरात, नागालैंड के मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं, तो वहीं अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा और  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपने परिवार के साथ आ रहे हैं। मुख्यमंत्रियों के दौरे के मद्देनजर अयोध्या के प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। अयोध्या के एक होटल को गेस्ट हाउस बनाया गया है । तय कार्यक्रम के मुताबिक सभी सीएम और डिप्टी सीएम सुबह 11 बजे  हनुमानगढ़ी दर्शन करने जाएंगे और दोपहर 2 बजे रामलला की पूजा करेंगे । रामलला की दोपहर आरती में सभी मुख्यमंत्री शामिल होंगे । उसके बाद सभी मुख्यमंत्री सरयू घाट पर पहुंचेंगे जहां पर सरयू का पूजा-अर्चना करेंगे

राम जन्मभूमि परिसर में इन सभी नेताओं को वह जगह भी दिखाई जाएगी जहां मंदिर का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्रियों का यह दौरा करीब साढ़े तीन घंटे का है। इसके बाद वे वापस अपने राज्यों को लौट जाएंगे।

Related Articles

Back to top button