लोकसभा चुनाव को लेकर बहन प्रियंका को राहुल गांधी ने दी सलाह, कहा- चमत्कार की उम्मीद मत रखना

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीते गुरुवार को दिल्ली में एक रणनीतिक बैठक का आयोजन किया था. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी महासचिवों से राज्य स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कई बातें बताईं. न्यूज 18 की खबर के अनुसार इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश पर ध्यान केंद्रित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य की प्रभारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से दो महीने में चमत्कार की उम्मीद न करने और राज्य चुनावों पर ध्यान लगाने के लिए कहा. उन्होंने प्रभारियों को ‘मिशन मोड’ में काम करने की सलाह भी दी. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस को विभाजनकारी राजनीति और ध्रुवीकरण से लड़ना होगा.

राहुल गांधी ने कहा कि नए चेहरों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए

टीम मैच के लिए तैयार है और हम फ्रंट फुट पर खेलेंगे

बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस के दूसरे नेताओं के साथ मिलकर यूपी में विभाजन और जातिवाद की राजनीति को समाप्त करने के लिए पुरजोर काम करेंगी. बैठक खत्म होने के बाद ट्विटर पर राहुल गांधी ने कहा- मैं आज शाम AICC मुख्यालय में AICC महासचिवों और राज्य प्रभारियों से मिला. हमने व्यापक विषयों पर चर्चा की. टीम मैच के लिए तैयार है और हम फ्रंट फुट पर खेलेंगे. वहीं बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा- राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि चुनाव कैंपेन सभ्य तरीके से होना चाहिए. बीजेपी की तरह नहीं.

बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीतियों और गठबंधनों पर भी चर्चा की गई

केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मीटिंग में राहुल गांधी ने इस महीने तक उम्मीदवारों के चयन को पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है. बैठक में विभिन्न राज्यों में चुनाव अभियान की निगरानी के लिए केंद्रीय स्तर पर कदम उठाने की आवश्यकता पर भी चर्चा की गई. तीन घंटे तक चली इस बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीतियों और गठबंधनों पर भी चर्चा की गई. मीटिंग से बाहर निकलने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकारों को बताया कि इस बैठक में सभी प्रभारी महासचिवों ने अपने विचार साझा किए और कांग्रेस अध्यक्ष ने उनसे कहा कि वह उनसे क्या अपेक्षा रखते हैं.

कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक भी बुलाई है

वहीं वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे में भी स्पष्ट दृष्टिकोण दिया. राहुल गांधी ने आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए आगामी शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में राज्य के प्रमुखों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक भी बुलाई है. फिलहाल राहुल गांधी आज भोपाल दौरे पर हैं. इस दौरान वह किसान रैली को संबोधित करने के साथ किसानों से बातें भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली में प्रदेशभर से करीब 2 लाख किसान शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button