‘राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं’-z

राजस्थान के जोधपुर जिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें पहले भारत का इतिहास पढ़ना चाहिए. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि अभी राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं. मैं उनको और कांग्रेसियों को उनके संसद के भाषण का एक वाक्य याद कराता हूं कि भारत राष्ट्र है ही नहीं. अरे राहुल बाबा किस किताब में पढ़े हो.इसके अलावा उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार पर वोट बैंक एवं तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया है.

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जोधपुर जिले के रावण चबूतरा मैदान में बीजेपी के बूथ कार्यकर्ता संकल्प महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. जहां राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, अभी-अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं… विदेशी टी-शर्ट पहनकर वह भारत जोड़ने निकले हैं.उन्होंने कहा, मैं राहुल बाबा और कांग्रेसियों को संसद में दिया गया उनका एक भाषण याद दिलाता हूं. राहुल गांधी ने कहा था कि भारत राष्ट्र है ही नहीं. राहुल बाबा, किस किताब में आपने यह पढ़ा है? यह तो वह राष्ट्र है जिसके लिए लाखों, लाख लोगों ने प्राणों की आहुति दे दी.

वहीं, अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ने निकले हैं, मुझे लगता है कि उन्हें भारत के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है. शाह ने कानून व्यवस्था को लेकर शनिवार को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार विकास के काम नहीं कर सकती, वह केवल वोट बैंक एवं तुष्टिकरण की राजनीति कर सकती है. शाह ने किकांग्रेस सरकार विकास का काम नहीं कर सकती है. वह सड़कें नहीं बना सकती, बिजली नहीं दे सकती, रोजगार नहीं दे सकती है. कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक की, तुष्टिकरण कर राजनीति कर सकती है. साथ ही कहा कि कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, वादों को पूरा नहीं कर सकती है.

Related Articles

Back to top button