ममता बनर्जी के आह्वान पर हाथरस पहुंचे TMC के 4 सांसद, पुलिस से जमकर झड़प, नोकझोंक

हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड (Hathras Case) को लेकर सियासत गरमाई हुई है. जिले में लगातार हंगामा जारी है. लगातार जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है. किसी भी बाहरी शख्स के हाथरस में शामिल होने की इजाजत नहीं है. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Cm Mamata Banerjee) के आह्वान पर मृतका के परिजनों से मिलने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 4 सांसद पहुंचे.

डेरेक ओ ब्रायन ने उठाए सवाल
इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर चारों सांसदों को रोक दिया. इसके बाद पुलिस और चारों सांसदों से जमकर झड़प और नोकझोंक हुई. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पुलिस प्रशासन का जो तानाशाह रवैया है, वह हाथरस में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. विपक्षी पार्टियों को आखिर हाथरस का प्रशासन क्यों रोक रहा है? पीड़ित के परिजनों से मिलने के लिए आखिर ऐसी कौन सी वजह है जो हाथरस का प्रशासन विपक्षी पार्टियों और मीडिया से छुपाने में जुड़ा हुआ है?

हिंदू महासभा भी प्रदर्शन पर उतरीउधर हाथरस के चंदपा के बुलगढ़ी के बाहर हिंदू महासभा के लोगों ने हाथरस के जिला प्रशासन पर जमकर की नारेबाजी और तानाशाह रवैया का लगाया आरोप लगाया. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांव के बाहर सड़क पर बैठकर प्रशासन के खिलाफ धरना देना शुरू कर दिया है. इस दौरन जमकर नारेबाजी की जा रही है.

निर्भया केस की वकील को भी एंट्री नहीं

इससे पहले हाथरस पीड़ित के घर जा रही निर्भया केस की वकील सीमा कुशवाहा की गांव के बाहर पुलिस बैरिकेटिंग पर एडीएम से तीखी तकरार का वीडियो सामने आया है. तनातनी के बीच सीमा कुशवाहा ने एडीएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बता दें पूरे गांव में सख्त पहरा है और मीडिया को भी एंट्री नहीं दी जा रही है. वहीं मामले में गठित एसआईटी टीम भी मौके पर है.

अठावले करेंगे 3 अक्टूबर को सीएम योगी से मुलाकात

उधर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे हैं. पता चला है कि हाथरस केस पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले 3 अक्टूबर को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे. इस दौरान रामदास अठावले मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग करेंगे. वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने मांग की है कि यूपी सरकार महिलाओं को शस्त्र लाइसेंस देने की घोषणा करें और महिलाओं द्वारा शस्त्र लाइसेंस आवेदन करने पर 10 दिन के अंदर लाइसेंस दिलाने का कार्य करें.

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि लखनऊ हाईकोर्ट का एक मजबूत और उत्साहजनक आदेश आया है. पूरा देश हाथरस बलात्कार पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहा है. यूपी सरकार द्वारा उसके परिवार के साथ किए गए काले, अमानवीय और अन्यायपूर्ण व्यवहार के बीच हाई कोर्ट का आदेश आशा की किरण है.

Related Articles

Back to top button