मणिशंकर ने मोदी को नीच किस्म वाले बयान को सही ठहराया, BJP का विरोध

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले फिर एक बार विवादित बयान को हवा दे दी है। अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नीच किस्म का आदमी वाले बयान को सही ठहराया। अय्यर के नीच बयान को सही ठहराने पर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। पार्टी नेता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को भी निशाने पर लिया। ‘2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘प्यार की राजनीति’ में गांधी परिवार के और एक ‘मणि’ ने मोदी जी पर दिए गए अपने पूर्व के ‘नीच बयान’ को सही ठहराते हुए कुछ और योगदान किया है।
आपको बताते जाए कि सोमवार को एक अंग्रेजी वेबसाइट के लिए लेख लिखकर मणिशंकर ने अपने साल 2017 के एक विवादित बयान को सही ठहराया है। अपने बयान में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘नीच किस्म का आदमी’ शब्द इस्तेमाल किए थे। 2017 में मणिशंकर अय्यर ने मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपमानजनक शब्द कहे थे। उस समय उनके इस बयान की कांग्रेस पार्टी समेत अन्य सभी दलों ने आलोचना भी की थी। इसके बाद मणिशंकर अय्यर पार्टी से निलंबित कर दिया गया था, बाद में उन्होंने अपने इस बयान के लिए माफी भी मांगी थी। हालांकि ताजा लेख में मणिशंकर अय्यर ने अपने उस बयान को सही ठहराते हुए सवाल किया है कि याद है 2017 में मैंने मोदी को क्या कहा था? क्या मैंने सही भविष्यवाणी नहीं की थी?
अय्यर ने उस बयान की भी आलोचना की है जिसमें मोदी ने कहा था दिसंबर 1987 में राजीव गांधी आईएनएस विराट को पर्सनल टैक्सी की तरह लक्षद्वीप ले गए थे। ठीक इसी के बाद अय्यर ने लिखा है कि याद है 2017 में मैंने मोदी के बारे में क्या कहा था? क्या मैंने सही भविष्यवाणी नहीं की थी?

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस पर कहा है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी गलत बयान देने वालों कार्रवाई करते हैं, हालांकि मणिशंकर के बयान के लिए कांग्रेस प्रवक्ता एक तरह से प्रधानमंत्री मोदी कि जिम्मेदार ठहराते हुए दिखे, पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संवाद के स्तर को गिरा दिया है।

Related Articles

Back to top button