बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर, आने वाले चुनाव में TMC को हराकर दिखाएंगे- अमित शाह

कोलकाता: गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे का आज आखिरी दिन है। वह 2 दिनों के दौरे पर यहां पहुंचे थे। अमित शाह ने अपने दौरे के आखिरी दिन रोड़ शो किया जिसमें जनसैलाब देखने को मिला। इसके बाद उन्होनें एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने बंगाल दौरे के दौरान जेपी नड्डा पर हुए हमले को लेकर कहा कि भारत के सबसे बड़े दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर ये हमला केवल भाजपा के अध्यक्ष पर हमला नहीं है बल्कि बंगाल के अंदर लोकतंत्र की व्यवस्था पर हमला है। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस की सरकार की और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है। शाह ने कहा कि मैं आज इस प्रेस वार्ता के माध्यम से तृणमूल कांग्रेस के सभी नेताओं को बताना चाहता हूं कि आप गलतफहमी में मत रहिए कि इस प्रकार के हमले से भाजपा की गति या भाजपा का कार्यकर्ता रुकेगा।

शाह ने कहा कि मैं जेपी नड्डा के काफिले पर हमले की मैं निंदा करता हूं, लोकतंत्र में सभी को अपनी आवाज उठाने का हक होना चाहिए। उन्होनें कहा कि नड्डा जी के काफिले पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया, टीएमसी गलतफहमी में ना रहे, ऐसे हमलों से पीछे नही हटेंगे। उन्होनें कहा कि सत्ता का अहंकार सर पर चढ़ने से ऐसी वारदात होती है। हमले के बाद जैसी प्रतिक्रिया ममता जी की आनी चाहिए थी वो नहीं आई। शाह ने कहा कि आने वाले चुनाव में टीएमसी को हराकर दिखाएंगे, बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर है, भ्रष्टाचार चरम पर है। बंगाल में बीजेपी के 300 कार्यकर्ता मारे गए है।

उन्होनें कहा कि कोरोना के समय केंद्र की तरफ से भेजी गई अनाज की पूरी बोरियां गायब हो गई, चोरी अपनों ने की इसलिए ममता की उन्हें पकड़ने की हिम्मत नहीं है। बीजेपी नेता ने कहा कि आज जो जनसैलाब निकला है वो ममता की आंखें खोल देगा। बंगाल की जनता का हृदय से धन्यवाद देता हूं। आजादी के वक्त देश की जीडीपी का एक तीहाई हिस्सा बंगाल का था आज जीडीपी का वो हिस्सा गिरता जा रहा है। केंद्र का पैसा बंगाल में आम जनता तक नही पहुंच रह है। उन्होनें कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से अगल मुख्यमंत्री बंगाल से ही होगा।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा नेताओं ने रविवार को बीरभूम जिले के बोलपुर इलाके में रोड शो किया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य के लोग बदलाव के इच्छुक हैं और वे राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, फिरौती और बांग्लादेशी घुसपैठ से मुक्ति चाहते हैं।

बंगाली संस्कृति और साहित्य के प्रतीक रवींद्रनाथ टैगोर से जुड़े इस शहर में आयोजित रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो वह राज्य की पुरानी प्रतिष्ठा बहाल करेगी जब इसे ‘सोनार बांग्ला’ कहा जाता था। उन्होंने रोड शो के दौरान जुटी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में कई रोड शो में हिस्सा लिया और उनका आयोजन किया लेकिन ऐसा रोड शो नहीं देखा। यह लोगों के ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ गुस्से को प्रदर्शित करता है। यह भीड़ नरेंद्र मोदी जी के विकास के एजेंडे के प्रति आस्था को प्रतिबिंबित करती है।’’ उन्होंने कहा कि यह इच्छा केवल राजनीति नेता बदलने की नहीं है बल्कि भ्रष्टाचार, राजनीतिक हिंसा, फिरौती और बांग्लादेशी घुसपैठ से मुक्ति की है।

Related Articles

Back to top button