बंगाल में छठे चरण की वोटिंग के बाद भी हिंसा जारी, बाबुल ने कहा-ममता को चुकानी पड़ेगी कीमत

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग के बाद भी हिंसा जारी है। रविवार देर रात बसीरहाट में केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो पर हमला किया गया। आरोप है की ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के समर्थकों ने बाबुल सुप्रियो की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। जिस वक्त हमला किया गया उस वक्त बाबुल सुप्रियो बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करने आये थे। बाबुल ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी के इशारे पर ये हमले हो रहे हैं और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।ये पहला मौका नहीं है जब बाबुल सुप्रियो पर हमला किया गया है। इससे पहले आसनसोल में भी केन्द्रीय मंत्री की गाड़ी को बुरी तरह तोड़ा गया था, वो भी पुलिस के सामने। बता दें कि रविवार को छठे चरण की वोटिंग शुरू होने से पहले ही पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर शुरू हो गया था। झारग्राम में बीजेपी के बूथ लेवल के अध्यक्ष रमेश सिंह का शव मिला।

हत्या का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा तो वहीं पूर्वी मिदिनापुर में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई। दोनों की हालत गंभीर है। वहीं देर शाम बसीरहाट में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करने आए बाबुल सुप्रियो की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। बांकुरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

इससे पहले वोटिंग के दौरान बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष के साथ भी टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की तो उनके आंसू निकल गए। मामला घाटाल की हैं जहां भारती घोष के काफिले की गाड़ियों को बुरी तरह से तोड़ दिया गया। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भारती पोलिंग बूथ के अंदर वीडियो बना रही थीं।

हिंसा की इन घटनाओं के बीच ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर राज्य में समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाया है, साथ ही चुनाव बाद चुन-चुन कर बदला लेने की धमकी भी दे डाली है। इस बीच बांकुरा के हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने वहां के डीएम और निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर को हटा कर उनकी जगह मुक्ता आर्या को डीएम का चार्ज लेने का आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button