फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में कमाल करती दिखायी दीं आलिया भट्ट

रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के बाद अब संजय लीला भंसाली एक बार फिर लोगों का दिल जीतने के लिए तैयार है। पिछले काफी समय से कोरोना वायरस के कारण टल रही फिल्म  गंगूबाई काठियावाड़ी अब रिलीज के लिए तैयार है। संजय लीला भंसाली की फिल्म पर्दे पर देखना अपने आप में ही शानदार अनुभव रहता है। उनकी फिल्म दर्शकों को शानदार लोकेशंस, शानदार ज्वैलरी और कॉस्ट्यूम से भरपूर ऑन-स्क्रीन अनुभव प्रदान करती है। फिल्म की कोना-कोना, गुण, संगीत और नृत्य के साथ बुने जाते हैं। अब लंबे समय बाद यह अनुभव एक बार फिर से दर्शकों को होने जा रहा है फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी को बड़े पर पर रिलीज होने को तायार है। अब मोस्ट अवेटिड फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी उन सभी फिल्मों से अलग है जो उन्होंने पहले बनाई हैं।गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म कोठेवाली के जीवन पर आधारित है। फिल्म में एक युवा लड़की को उसके प्रेमी रमणीक लाल द्वारा वेश्यावृत्ति में बेच दिया जाता है। इस हादसे के बाद लड़की की पूरी जिंदगी बदल जाती है और उसके बार वह मासूम सी लड़की  गंगूबाई काठियावाड़ी बनकर उभरती है। यह फिल्म हुसैन जैदी की पुस्तक माफिया क्वींस ऑफ मुंबई के एक अध्याय से अनुकूलित किया गया।

ट्रेलर में हम लीड रोल में आलिया भट्ट को ही देखेंगे। पूरी फिल्म उन्हीं के इर्दगिर्द घूमती है। ट्रेलर में पहली चीज जो आपने नोटिस की है, वह तेज गति वाला बैकग्राउंड म्यूजिक है जिसे फिल्म निर्माता ने शायद पहले कभी नहीं आजमाया है। दूसरी बात यह है कि ट्रेलर में दर्शकों को बहुत हास्य मिलेगा जो आपको आमतौर पर एसएलबी फिल्म में नहीं मिलता है। 60 के दशक की शुरुआत में बनी यह फिल्म भंसाली की पिछली फिल्मों से अलग है। दृश्य, वेशभूषा और सेट सामान्य हैं, संवाद मजबूत हैं, और बाकी सब बिंदु पर है।

ट्रेलर में आलिया भट्ट की एक्टिंग देखने लायक है वह अपनी भूमिका में शानदार लग रही है। भट्ट की सबसे बड़ी जीत उनका अपनी भूमिका में डुब जाना है। कुछ सीन में वह हमें सीधे आंखों में देखती हुई दिखायी पड़ती है, एक भोली-भाली किशोरी, जिसे वेश्यालय में बेच दिया जाता है, से मैडम बनने और उसी वेश्यालय की कमान संभालने से उसका कायापलट अभिनय ही सब कुछ है।

Related Articles

Back to top button