पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे, थोड़ी देर में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार से गुजरात और मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वे गुजरात में 14,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी मध्य प्रदेश में ‘महाकाल लोक’ का उद्घाटन करेंगे, जो महाकालेश्वर मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को आधुनिक सुविधाएं प्रदान करेगा।मोढेरा को आज पीएम मोदी द्वारा पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव घोषित किया जाएगा। इससे पहले एक स्थानीय जयदीप भाई पटेल ने बताया कि सोलर पैनल फायदेमंद रहे हैं। पहले हम बिजली के लिए 2000 रुपये का भुगतान करते थे, लेकिन अब मैं 300 रुपये का भुगतान कर रहा हूं। हमने सौर पैनल लगाने के लिए कुछ भी भुगतान नहीं किया।पीएम मोदी थोड़ी देर में मेहसाणा के मोढेरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ ही दो मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। बताया जा रहा है कि यहां पीएम बहुचराजी में जनसभा भी करेंगे। इस जनसभा के बाद पीएम मोदी मोढेरा में सोलर विलेज प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मोढेरा में लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इन दोनों कार्यक्रमों के बाद मोढेरा में कुल देवी मोढेश्वरी माता के दर्शन के लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री दूधसागर डेयरी के एक पाउडर प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वे बहुचराजी के लिए रवाना होंगे और बहुचराजी मंदिर पहुंचकर 200 करोड़ रुपये के नवीन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। फिर गांधीनगर लौटकर राजभवन में रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे।

900 मीटर लंबा कॉरिडोर

‘महाकाल लोक’ एक 900-मीटर लंबा कॉरिडोर है, जिसे भारत में इस तरह का सबसे बड़ा कॉरिडोर बताया जा रहा है। राज्य सरकार ने इसका नाम ‘महाकाल लोक’ रखा है। इससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर युवाओं में लोकप्रिय हो रहे हैं।

पीएम मोदी 11 अक्तूबर को उज्जैन जाएंगे

महाकाल मंदिर के ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्तूबर को उज्जैन जाएंगे। वे वहां एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का उज्जैन दौरा करीब तीन घंटे का बताया जा रहा है। चर्चा ये भी है कि लौटते वक्त पीएम मोदी सड़क मार्ग से इंदौर जाएंगे, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अंधेरा होने के बावजूद मोदी उज्जैन से इंदौर तक का रास्ता हेलीकॉप्टर से ही तय कर सकते हैं। सेना के पास रात में उड़ने वाले हेलीकॉप्टर हैं। पीएम मोदी सोमवार को भरूच के अमोद, अहमदाबाद और जामनगर में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद में सिविल अस्पताल परिसर में 712 करोड़ की स्वास्थ्य सुविधाओं का भी पीएम लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री किडनी रिसर्च सेंटर में 408 करोड़ की लागत से बने अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। बाद में पीएम मेडिसिटी में 140 करोड़ की लागत से बने जीसीआरआई के नए भवन का भी लोकार्पण करेंगे। 10 अक्तूबर को प्रधानमंत्री भरूच पहुंचेंगे और यहां पर वे एक पार्क का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद आणंद पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। आणंद के बाद प्रधानमंत्री जामनगर पहुंचकर विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम 11 अक्तूबर को भी विकास कार्यो की शुरुआत करेंगे।

तीन दिन के दौरे में पांच जिलों में कार्यक्रम

गुजरात में प्रधानमंत्री के तीन दिन के दौरे में पांच जिलों में कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनमें प्रधानमंत्री एक बार फिर हजारों करोड़ रुपये की सौगात देंने के साथ तमाम सुविधाओं को शुरू करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री सितंबर के आखिरी में दो दिन के लिए आए थे। पीएम के दौरे की शुरुआत मेहसाणा से होगी।

Related Articles

Back to top button