पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ खर्च करेगी सरकार

मुंबई: मुंबई में मेट्रो और अन्य कई परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन कहा कि मुंबई वो शहर है जिसकी रफ्तार ने देश को भी गति दी है. प्रधानंत्री ने कहा कि यहां के मेहनती लोग इस शहर से प्यार करते हैं. पीएम मोदी ने इस मौके पर चंद्रयान 2 का जिक्र किया और इसरो (ISRO) के वैज्ञानिकों की सराहना की.

पीएम ने कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र के लोगों की सादगी और स्नेह मुझे हमेशा अभिभूत कर देता है. चुनाव प्रचार के दौरान महाराष्ट्र के अनेक शहरों में मैंने लोगों से संवाद किया. उस दौरान मुंबई में जो रात में सभा हुई थी उसकी चर्चा कई दिनों तक हुई. इस स्नेह के लिए मैं आपका आभारी हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि, ‘आज जब देश 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है, तब हमें अपने शहरों को भी 21वीं सदी की दुनिया के अनुसार ही बनाना होगा. इसी सोच के साथ हमारी सरकार अगले 5 साल में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है’ पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई में आज 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक के कार्य शुरू हो रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा देश को तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए देश को 21वीं सदी के आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से युक्त करना आवश्यक है. आज देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को एक समग्र तरीके से विकसित करने पर काम चल रहा है. टुकड़ों-टुकडों में नहीं एक भारत-श्रेष्ठ भारत के नजरिए के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं.

इसरो के वैज्ञानिकों की तारीफ की
पीएम मोदी ने इस मौके पर इसरो के वैज्ञानिकों की तारीफ करते हुए कहा, ‘इसरो और उसके साथ काम करने वाले लोग वो हैं जो, लक्ष्य प्राप्त करने तक न तो रुकते हैं, न थकते हैं और न बैठते हैं.  मिशन चंद्रयान में एक रुकावट आज हमने देखी है. लेकिन इसरो के वैज्ञानिक तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक मंजिल पर नहीं पहुंच जाते, चांद पर नहीं पहुंच जाते.’

Related Articles

Back to top button