नूपुर शर्मा विवाद के बाद अलकायदा के हमले का खतरा बढ़ा, हाई अलर्ट पर भारत: खुफिया सूत्र

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) विवादित बयान के बाद अलकायदा (Al Qaeda ) ने भारत में आत्मघाती हमलों की धमकी दी. आतंकवादी संगठन की इस धमकी के बाद भारत को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इस बात की जानकारी शूर्ष खुफिया सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज 18 को दी.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की नेता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल ने मोहम्मद पैगंबर (Paigambar Mohammad remark) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. उनकी इस टिप्पणी के बाद कई मुस्लिम देशों ने इस पर गहरी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसकी आलोचना की थी. दोनों नेताओं की टिप्पणी के बाद अलकायदा ने भारतीय उपमहाद्वीप में अपमान का बदला लेने के लिए कई शहरों में आत्मघाती बम विस्फोटों की चेतावनी दी थी.

आतंकी संगठन ने 6 जून को जारी किया था पत्र
अलकायदा की तरफ से 6 जून को एक धमरी भरा पत्र जारी किया गया था. इस पत्र में कहा गया था. पैगंबर मोहम्मद के सम्मान के लिए हम लड़ेंगे और अपमान का बदला लेने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमलें होंगे.

अलकायदा की तरफ से यह भी कहा कि अब भगवा आतंकियों को दिल्ली, मुबंई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए. उन्हें न अपने घरों में और न ही सेना की छावनियों में शरण लेने का मौका भी नहीं मिलेगा. यह पहली बार है जब अलकायदा की तरफ से धमकी में खुले तौर पर शहरों का नाम लेकर विस्फोट करने की बात कही गई है.

बांग्लादेश को भी दी गई धमकी
खुफिया सूत्रों ने कहा कि जिस दिन भारत को यह धमकी दी गई उसी दिन बांग्लादेश को भी आधिकारिक वेबसाइट पर एक्यू से धमकी मिली. खुफिया एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि हम वेबसाइट की जानकारी ले रहे हैं, लेकिन यह कहना मुश्किल है कि यह धमियां कहां से मिल रही हैं. वह अफ्रीका, ईरान, अफगानिस्तान में स्थित हो सकते हैं या फिर हम पाकिस्तान को भी खारिज नहीं कर सकतें.

सूत्रों ने कहा कि एक्यू इस समय दुष्प्रचार की कोशिश कर रहा है और उसे उम्मीद है कि कुछ लोग भावना में आकर हमले को अंजाम दे सकते हैं. हालांकि सूत्रों ने यह भी कहा कि संगठन के पास पैसों की बेहद कमी है, लेकिन उसके कुछ समर्थक इसे जुटा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button