नेटफ्लिक्स के साथ आपको रचनात्मक अभिव्यक्ति के मामले में ज्यादा छूट मिल जाती है-हर्षवर्धन कपूर

मुंबई। अभिनेता हर्षवर्धन कपूर का कहना है कि “थार” को नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि वहां रचनात्मक स्वतंत्रता अधिक है। उन्होंने कहा कि इस तरह उन्हें दृश्यों के कटने या बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों की चिंता नहीं करनी पड़ी। नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित की जाने वाली कपूर की यह चौथी फिल्म होगी। कपूर ने “थार” की रिलीज से पहले एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे यह दंभ नहीं है कि मेरी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएं। मैं अपने लिए नहीं बल्कि फिल्म के लिए सोचता हूं और मेरे कॅरियर के दौरान लोग यह देखेंगे।”

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन ने “थार” में अपने पिता के साथ काम किया है जिसका निर्देशन राज सिंह चौधरी ने किया है। निर्देशक के तौर पर चौधरी की यह पहली फिल्म है। इसमें फातिमा सना शेख, सतीश कौशिक, जितेंद्र जोशी और मुक्ति मोहन ने भी अभिनय किया है। हर्षवर्धन ने कहा, “मुझे लगता है कि इस फिल्म में हमें अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता मिली क्योंकि पहले दिन की कमाई जैसी चीजों के बारे में सोचना नहीं पड़ा। इसमें एक्शन, हिंसा और बाकी मसाला है।

नेटफ्लिक्स के साथ आपको रचनात्मक अभिव्यक्ति के मामले में ज्यादा छूट मिल जाती है।” अपने पिता की कुछ फिल्मों का उदाहरण देते हुए हर्षवर्धन ने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर मांग और आपूर्ति का नियम चलता है लेकिन किसी फिल्म की असली परीक्षा समय के अनुसार होती है। हर्षवर्धन (31) ने 2018 में राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म “मिर्ज्या” के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। अनिल कपूर फिल्म कंपनी द्वारा “थार” का निर्माण किया गया है और यह छह मई को रिलीज होगी।

Related Articles

Back to top button