देवगौडा बोले, कर्नाटक में जो हुआ, मैंने जिंदगी में पहली बार देखा

बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस (Congress-JDS) की सरकार गिर गई है। विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (Chief Minister HD Kumaraswamy) के नेतृत्व में गठबंधन सरकार विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी। विश्वास मत के विरोध में 105 जबकि समर्थन में 99 वोट पडे। गठबंधन सरकार कुल 6 मतों से हार रह गई और विश्वास मत जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। इसके साथ ही भाजपा ने कहा है कि वह कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

जेडीएस प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा है कि कांग्रेस-जद (एस) की सरकार कल विश्वास मत हार गए हैं। हमें अंतिम गठबंधन सरकार होने का कोई अफसोस नहीं है। हम पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों सहित किसी पर भी आरोप नहीं लगा रहे हैं। देवेगौड़ा ने कहा कि कर्नाटक में जिस तरह से चीजें हुई हैं, मैंने अपने राजनीतिक करियर में कभी नहीं देखा। जिस तरह से एक राष्ट्रीय पार्टी ने अपने दल के लोगों को हॉर्स लाइडिंग की अनुमति दी, मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।
वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने हमारे साथ उन मुद्दों पर चर्चा नहीं की है। वे स्वतंत्र हैं, हम भी स्वतंत्र हैं। यदि गठबंधन काम करता है, यदि वे चाहते हैं कि हम उनके साथ हाथ मिलाएं अन्यथा हम स्वयं काम करेंगे और अपनी पार्टी को मज़बूत करेंगे।
बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं आरएसएस कार्यालय में संघ परिवार के वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया था। मैं दिल्ली से निर्देश का इंतजार कर रहा हूं, किसी भी समय हम विधानमंडल दल के लिए कॉल करेंगे और फिर राजभवन जाएंगे।

Related Articles

Back to top button