दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हुई, 4 क्षेत्र में कर्फ्यू, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

नयी दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 18 पर पहुंच गई है। जीटीबी अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल से चार शवों को गुरु तेग बहादुर अस्पताल लाया गया। इसके साथ ही मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

इसके अलावा, करीब 130 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें करीब 56 से अधिक पुलिस के जवान हैं। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली यानी उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर और चांदबाग में रविवार, सोमवार और मंगलवार को लगातार हिंसा हुई, जिसकी वजह से प्रशासन ने धारा 144 लगा दिया है और पुलिस की भारी तैनाती की है।

बता दें कि रविवार से CAA विरोधी और समर्थकों के बीच जारी हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह असामाजिक तत्वों की संलिप्तता वाली घटनाओं पर कार्रवाई कर रही है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मनदीप रंधावा ने कहा कि हिंसा के संबंध में 11 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। फिलहाल, उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षाबलों की तैनाती और बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button