गिरफ्तार होंगे चिदंबरम? सुप्रीम कोर्ट में पूर्व वित्त मंत्री की अर्जी पर कुछ देर में होगी सुनवाई

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम राहत की उम्मीद लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं लेकिन कल शाम से सीबीआई और ईडी की टीम उनकी तलाश में है पर चिदंबरम हैं कि उन्हें मिल ही नहीं रहे। पिछले 15 घंटे में सीबीआई की टीम तीसरी बार चिदंबरम की तलाश में दिल्ली के जोरबाग इलाके के आवास में पहुंची। हालांकि हाईकोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद से पी चिदंबरम गायब हैं। आज सुबह साढ़े दस बजे उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कुछ देर में सुनवाई भी होनी है लेकिन चिदंबरम का अब तक कोई पता नहीं है।बता दें कि कल शाम से ही सीबीआई-ईडी ने चिदंबरम की तलाश तेज कर दी थी लेकिन वो कहीं मिले नहीं। लिहाजा सीबीआई की टीम ने उनके घर के बाहर नोटिस चिपका कर उन्हें दो घंटे में हाजिर होने का फरमान सुना दिया। ईडी और सीबीआई की टीम लगातार उन्हें तलाश रही है। उनके घर, दफ्तर और उनके बेटे के दफ्तर का चक्कर काट रही है लेकिन चिदंबरम कहीं नहीं मिल रहे।मंगलवार दोपहर 3 बजे दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके बाद शाम 4 बजे जमानत खारिज होते ही चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, लेकिन चीफ जस्टिस ने फौरन कोई राहत देने से इनकार कर दिया। शाम 4 बजकर 30 मिनट पर कपिल सिब्बल और बाकी नेताओं के साथ पी चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के पास पहुंचे।

चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में शाम 4 बजकर 50 मिनट पर याचिका देकर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी और शाम 5 बजकर 10 मिनट पर चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट कैंपस से बाहर निकले जिसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है। एक तरफ चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट से राहत लेने की तैयारी में जुटे थे तो दूसरी ओर सीबीआई और ईडी की टीम उनकी तलाश में।

चिदंबरम फिलहाल कहां हैं किसी को नहीं पता। ना सीबीआई को और ना ईडी को। सूत्र बताते हैं कि उनका मोबाइल भी बंद है। ऐसे में उनकी तलाश तेज हो गई है। दिल्ली हाईकोर्ट से बेल खारिज होने के बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए तीन दिनों की मोहलत मांगी थी लेकिन हाईकोर्ट ने न सिर्फ मोहलत देने से इनकार कर दिया बल्कि चिदंबरम के खिलाफ तल्ख टिप्पणी भी की।

Related Articles

Back to top button