केजरीवाल ने किया हर घर के एक बेरोजगार को नौकरी देने का वादा, बेरोजगारी भत्ते की भी घोषणा

पणजी. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल इन दिनों चुनावी मूड में हैं। छोटे राज्यों पर उनका खास फोकस है। उत्तराखंड के बाद आज वो गोवा में हैं। राजधानी पणजी में एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर अच्छी नीयत वाली इमानदार सरकार आएगी तो सबकुछ हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने गोवा के युवाओं को नौकरियों के लिए कई घोषणाएं की, जिनमें राज्य के हर घर से एक बेरोजगार युवा को रोजगार देने के लिए व्यवस्था करने का ऐलान शामिल है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के युवाओं के पास रोजगार नहीं है। हमें गोवा में ही रोजगार के अवसर पैदा करने हैं और इमानदार और अच्छी  नीयत वाली सरकार ही यह कर सकती है। उन्होंने कहा कि अगर गोवा में सरकारी नौकरी चाहिए तो किसी न किसी विधायक या मंत्री से दोस्ती चाहिए होती है, सिफारिश चाहिए होती है, बिना सिफारिश और बिना रिश्वत गोवा में नौकरी नहीं मिलती, इसे बंद करेंगे, गोवा की हर सरकारी नौकरी पर गोवा के युवा का अधिकार होगा।

नौकरियों को लेकर गोवा के लोगों के केजरीवाल के वादे

  1. गोवा के हर घर से एक बेरोजगार युवा को रोजगार देने के लिए व्यवस्था करेंगे।
  2. जबतक रोजगार नहीं मिलता तबतक उसे 3000 रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा
  3. 80 प्रतिशत नौकरियां गोवा के लोगों के लिए आरक्षित होंगी। गोवा में सरकारी नौकरियां तो वहां के नागरिकों के लिए पहले से है लेकिन प्राइवेट नहीं है, हम प्राइवेट नौकरियां उन्हें देंगे।
  4. टूरिज्म पर निर्भर परिवार कोरोना की वजह से बेरोजगार हो गए हैं। जबतक उनका रोजगार वापस नहीं होता तबतक उन परिवारों को 5000 रुपए मासिक दिया जाएगा।
  5. जो माइनिंग पर निर्भर परिवार हैं, जबतक माइन चालू नहीं होती तबतक उन परिवारों को भी हर महीने 5000 रुपए महीना दिया जाएगा।
  6. गोवा में स्किल यूनिवर्सिटी बनाएंगे, युवा को नौकरी के लायक बनाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि गोवा के विकास को लेकर गोवा के लोगों के साथ मिलकर हमने एक बहुत विस्तार से योजना बनाई है। गोवा राज्य बहुत खूबसूरत है। गोवा के लोग बहुत खूबसूरत हैं। भगवान ने गोवा को सबकुछ दिया। नदियां दी जंगल दी पहाड़ दिए लेकिन इन सभी नेताओं और पार्टियों ने मिलकर गोवा को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जिसे मौका मिला उसने लूट लिया, सब अपने मौके की तलाश में रहते हैं, हर 5 साल के बाद, इस लूट को बंद करना है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हमने बड़े विस्तार से योजना बनाई है, अभी कुछ दिन पहले जब यहां आया था तो उस योजना की पहला प्वाइंट घोषित किया था कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो गोवा में 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी पुराने बिल माफ होंगे और किसानों को फ्री बिजली दी जाएगी, 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button