कुछ बड़ा करने के लिए आपको बहुत कुछ देना होता है-सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली का सफर समाप्त होने वाला है. सौरव गांगुली ने स्वीकार किया है कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर दूसरी पारी खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि अब वो किसी और बड़े काम पर फोकस करेंगे. इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर रोजर बन्नी (Roger Binny) बिना किसी विरोध के बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन सकते हैं.

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष को लेकर लगाए जा रहे तमाम कयासों पर सौरव गांगुली ने खुद सामने आकर चुप्पी तोड़ी है. सौरव गांगुली का कहना है कि बतौर प्रशासक उन्हें एक लंबी पारी खेल ली है और अब उनका ध्यान किसी और काम पर है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ”मैं लंबे समय तक प्रशासक रहा हूं. लेकिन अब मैं अपने जीवन में आगे बढ़ रहा हूं.”

सौरव गांगुली ने कहा कि जब उन्हें टीम इंडिया की ओर से 15 साल तक खेलते रहे वो उनके जीवन का सबसे अच्छा समय था. सौरव गांगुली ने कहा, ”आप जिंदगी में कुछ भी कर सकते हैं. लेकिन मेरे लिए सबसे अच्छा समय वो रहा जब मैं इंडिया की ओर से 15 साल तक खेलता रहा. मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष भी रहा. अब मेरा ध्यान कुछ बड़ा काम करने पर है.”

रोजर बन्नी का अध्यक्ष बनना तय

सौरव गांगुली का कहना है कि कुछ बड़ा करने के लिए आपको बहुत कुछ देना होता है. पूर्व कप्तान ने कहा, ”इतिहास में मेरा विश्वास नहीं रहा है. लेकिन मेरी नज़र इस बात पर रही है कि ईस्ट में इंटरनेशनल लेवल पर खेलने वाले टैलेंट की कमी रही है. कोई भी एक दिन में अंबानी या नरेंद्र मोदी नहीं बन जाता है. आपको ऐसा बनने के लिए सालों तक मेहनत करनी पड़ती है.”

बता दें कि बीसीसीआई के संविधान में संशोधन होने के बाद सौरव गांगुली को बतौर अध्यक्ष दूसरी पारी मिलने के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सौरव गांगुली को बीसीसीआई के अंदर दूसरी बार अध्यक्ष बनने के लिए समर्थन नहीं मिला. इतना ही नहीं सौरव गांगुली पर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर नाकाम रहने के आरोप भी लगे हैं.

इस हफ्ते की शुरुआत में दिल्ली में बीसीसीआई के पदाधिकारियों की बैठक के बाद यह लगभग साफ हो गया था कि सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष नहीं रहेंगे. रोजर बन्नी ने बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के लिए नॉमिनेशन फाइल किया है. रोजर बन्नी को चुनौती देने के लिए अभी तक कोई और नॉमिनेशन दाखिल नहीं हुआ है. ऐसे में साफ है कि रोजर बन्नी ही बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष होंगे. इतना ही नहीं जय शाह बीसीसीआई सचिव का पद अपने पास रखने में कामयाब रहे हैं.

Related Articles

Back to top button