कांग्रेस-जेडीएस में चल रही तनातनी, एच डी देवेगौड़ा बोले-राज्य में होंगे मध्यवाधि चुनाव

बेंगलुरु: जनता दल (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन में बढ़ते तनावों की ओर इशारा करते हुये शुक्रवार को कहा कि निस्संदेह राज्य विधानसभा के लिए मध्यावधि चुनाव होंगे. देवगौड़ा ने यह भी कहा कि वह यह नहीं जानते कि उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद(एस) सरकार कितने समय तक चलेगी और यह गठबंधन में शामिल वरिष्ठ सहयोगी पर निर्भर करता है.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि मध्यावधि चुनाव होंगे. वे (कांग्रेस) कह चुके हैं कि इस सरकार को पांच साल तक समर्थन देंगे. मैं सारे घटनाक्रमों और उनके व्यवहार पर नजर रख रहा हूं. हमारे लोग भी समझदार हैं और उन्हें कुछ समझाने की जरूरत नहीं है.’’

देवगौड़ा का यह बयान कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने और गठबंधन से संगठन को हो रहे नुकसान से कथित तौर पर अवगत कराने के बाद आया है. देवगौड़ा की इस टिप्पणी से होने वाले नुकसान को रोकने के इरादे से कुमारस्वामी ने कहा कि उनके पिता की टिप्पणी को गलत तरह से समझा गया है. मध्यावधि चुनाव को लेकर कोई सवाल नहीं है. सरकार अपने शेष बचे चार साल के कार्यकाल को पूरा करेगी.

देवगौड़ा की टिप्प्णी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि मध्यावधि चुनाव की कोई जरूरत नहीं है. लोग इसे पसंद नहीं करते. उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा ऐसा होने नहीं देगी और जरूरत पड़ी तो वे सरकार बनायेंगे. उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि देवगौड़ा ने किस संदर्भ में यह बात कही है.

सूत्रों के अनुसार, खुद देवेगौड़ा की ओर से कहा गया है कि उन्होंने ये बात लोकल बॉडी के चुनावों के बारे में कही थी.

Related Articles

Back to top button